Tuesday 21 November 2017

कहानियां ऑफ द सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों


विदेशी मुद्रा पर सफलता की कहानी: CopyFX ब्लॉग प्रबंधित करने वाला व्यापारी, एक नया कॉलम प्रस्तुत करता है, जिसका नाम उद्धरण के उद्धरण कहा जाता है कॉलम आपको सफल व्यापारियों के बारे में बताएगा, जिन्होंने विदेशी मुद्रा पर धन के अच्छे सौदों को हासिल करने में कामयाब रहे, और उन के बारे में, जिनके व्यापारिक संचालन ने उन्हें अपने लक्ष्य प्राप्त करने में मदद की। जब सब कुछ आप पर सीधे निर्भर होता है, तो मुख्य बात यह है कि सफलता में विश्वास करना कभी भी हार न दें, भले ही आप हर समय खो जाएं और विफल हो जाएं यदि आपको विदेशी मुद्रा पर सफलता की कहानियों के बारे में संदेहास्पद महसूस होता है, जब कोई व्यक्ति व्यापार शुरू करता है और ऊंचा ऊंचाइयों को उठाता है Scratchesquot से, और उन्हें किसी भी तरह के विज्ञान कथा या सिंड्रेला कहानियों के लिए विचार, तो आप बहुत आश्चर्य हो सकता है एक उत्कृष्ट घटना रोबोफोरेक्स में हुई और इसे अनदेखा किया जा सकता है या छिपाया जा सकता है आप शर्त लगा सकते हैं: हमारे ग्राहक ने अपने खाते में केवल कुछ सैकड़ों डॉलर के साथ व्यापार शुरू किया, और एक साल से भी कम समय में, वह (संदेहवादी, निहारना) आधे मिलियन से अधिक था आपको यह स्वीकार करना होगा कि यह मामला बहुत अनोखा है, और हम उस व्यक्ति के स्वयं के होंठ से इस बारे में सुनना चाहता था, जिसने इस तरह की असाधारण उपलब्धि बनाई। आप नीचे हमारा साक्षात्कार पा सकते हैं - व्लादिमीर, व्यापार से पहले आप क्या करते हैं और आपने अपना विदेशी मुद्रा कैरियर कैसे शुरू किया? पैसे की कमाई के अलावा आपके पास क्या प्रेरणा है, व्यापार शुरू करने से पहले, मैंने कॉलेज में पढ़ा है। बहुत समय पहले, मैं कुछ वेबसाइट से अपने फोन पर विभिन्न एप्लिकेशन डाउनलोड कर रहा था और मैंने एक को देखा, जिसे इंटरनेटक्वाट के माध्यम से उद्धरण कहा जाता था। मैंने इसे डाउनलोड किया और कई अलग-अलग संख्याएं देखीं, जो एक दूसरे की जगह बहुत तेज थी, और कुछ भी समझ नहीं सका। मुझे इसमें दिलचस्पी हुई और इंटरनेट में इसके बारे में अधिक जानकारी तलाशने लगे। मैंने बहुत तेजी से सीखा और लगभग दो हफ़्तों में मैंने 2,000 रूबल के साथ एक वास्तविक खाता खोला, जो दो दिनों के बाद सफलतापूर्वक खो गया। हालांकि, मैं निराश नहीं था, इसके विपरीत ndash मेरी जिज्ञासा और ब्याज बढ़ा कई व्यापारियों के लिए विदेशी मुद्रा धन कमाई का एक तरीका है, लेकिन मेरे लिए यह पहली बार एक शौक जैसा था। यह वास्तव में मेरे लिए दिलचस्प था - आपने स्थिर लाभ दिखाने से पहले व्यापार की बुनियादी बातों का अध्ययन किया, मैंने उन्हें बहुत तेज़ अध्ययन किया, लेकिन मैंने 2018 के पतन में स्थिर लाभ (मेरा मतलब वास्तव में स्थिर) दिखाना शुरू किया। और मेरा पहला लाभ मैंने छह महीने बना दिया बाद में मैंने 2008 की गिरावट में विदेशी मुद्रा पर कारोबार शुरू किया था। यह संकट का समय था, जब कोई भाग्य बना सकता था। हालांकि, उस समय मेरा लाभ बहुत नियमित रूप से नहीं था मैं सिर्फ साल में दो बार 30 से 60 हजार rubles से कमाया था, और यह सब कुछ था। - आपने ब्रोफोरेज कंपनी के रूप में रोबोफायर का चयन क्यों किया, यह क्यों हम थे कि आपने लंबे समय के लिए IAVV को रोबोफोरेक्स कहा था, लेकिन मुख्य रूप से मैंने प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया और छोटे जमा किए। मुझे इस कंपनी को इसकी उचित विनियमन की वजह से काफी पसंद आया, तेजी से जमा करने की प्रक्रिया में कमी और कम फैल गया। मैं इस क्षेत्र में आपकी कंपनी को सबसे विश्वसनीय लोगों में से एक मानता हूं। - आपकी राय में, कंपनी द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाएं व्यापारियों के लिए सबसे दिलचस्प हैं, और जिन्हें सुधार किया जाना चाहिए और इसे और अधिक सक्रिय रूप से विकसित किया जाना चाहिए। यहां कुछ भी सलाह देना कठिन है। मुझे लगता है कि आपको पेशेवर व्यापारियों के लिए कुछ भी नहीं करना पड़ता है, क्योंकि सब कुछ पहले से ही बहुत उच्च स्तर पर है। मेरे लिए, IHD ने सलाह दी कि कंपनी को और अधिक विज्ञापन दें, न केवल इंटरनेट में, बल्कि, उदाहरण के लिए, टीवी पर कुछ वित्तीय कार्यक्रमों में भी। - हम जानते हैं कि सफलता के आपके रास्ते पर आप कई अलग-अलग व्यापारियों की प्रतियोगिताएं जीत चुके हैं। 7 साल के व्यापार के दौरान, मैंने कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया, जिसमें रोबोफोरेक्स शामिल है मैं कई बार जीता अधिकतर, ये जीत आकस्मिक थे, क्योंकि प्रतियोगिता जीतने के लिए आपको सामान्य व्यापार से ज़्यादा जोखिम उठाना चाहिए। पुरस्कार राशि का उपयोग करते समय मैंने अक्सर प्राप्त होने वाले लाभ को वापस ले लिया था, लेकिन पुरस्कार राशि खुद ndash नहीं, मैंने इसे जल्दी या बाद में खो दिया था। मुझे लगता है कि वास्तविक खातों पर किसी भी गंभीर व्यापार के लिए आपको अपने खुद के फंड का उपयोग करना चाहिए - क्या आप विभिन्न मंचों पर चर्चा में भाग लेते हैं क्या आप अक्सर अन्य व्यापारी के विचारों को मानते हैं हाँ मैं विशिष्ट मंचों पर काफी सक्रिय रूप से सामाजिकता करता हूं। यह मेरे लिए बहुत ही दिलचस्प बात है और मेरी अपनी पकड़ है लेकिन मैं किसी राय को कभी नहीं मानता मैं सब कुछ अपने आप से करता हूं - क्या आप अपने व्यापार में किसी भी विशेषज्ञ सलाहकार का उपयोग करते हैं, और यदि हां, तो किसके नंबर, Ive ने उनको कभी इस्तेमाल नहीं किया और I मुझे लगता है कि कोई भी विशेषज्ञ सलाहकार बाज़ार की स्थिति को समायोजित करने में सक्षम है जो लगातार बदल रहा है। जब आप अपने आप से सब कुछ नियंत्रित करते हैं तो यह बेहतर होता है - आप अपने व्यापारिक अनुभव के साथ अन्य व्यापारियों के साथ क्या साझा कर सकते हैं मैं केवल एक ही बात बता सकता हूं: कभी हार न दें, भले ही आप हर समय खो जाएं और असफल हों। कभी-कभी एक महीने में विफलताओं और नुकसान के वर्षों को कवर किया जा सकता है। और मुझे लगता है कि आपको व्यापार करने के लिए बहुत समय मिलना चाहिए, आप इसे सफल बनाना चाहते हैं। - आप लाभ के रास्ते पर परेशान तनाव से कैसे निपटते हैं, जब कोई भी छोटा दुर्घटना आपकी सारी उम्मीदों और योजनाओं को नष्ट कर सकता है I मैं बस चिप्स गिर जाते हैं जहां वे हो सकते हैं। कोई चिंता नहीं थी। और जितना मेरा जमा था, उतनी ही कम भावनाएं थीं। - अब, जब आपका लाभ तय हो जाता है और सभी तनावपूर्ण भावनाएं चली जाती हैं, तो आपने अपना पैसा खर्च करने का फैसला कैसे किया Iveve पहले से ही मेरे लाभ के कुछ हिस्से को वापस ले लिया है और इसे खर्च किया Ind IWh खरीदा है BMW X6 शुरुआत से ही, मैं किसी तरह की कार खरीदने के लिए विदेशी मुद्रा पर कमाई का सपना देख रहा था। खैर, मेरा सपना सच हो गया है (हंस रहा है) और मैं शेष निधियों के साथ व्यापार करना जारी रखता हूं I - क्या आप भविष्य में अपने प्रमुख अर्जक के रूप में विदेशी मुद्रा पर व्यापार पर विचार करते हैं हाँ अभी, विदेशी मुद्रा पर व्यापार मेरा मुख्य अर्जक है मुझे लगता है कि भविष्य में ऐसा ही होगा। हम व्लादिमीर को उनके साक्षात्कार और उनके द्वारा प्रदान की गई तस्वीरों का धन्यवाद करते हैं। हम सभी अन्य व्यापारियों को एक ही अभूतपूर्व सफलता की कामना करते हैं, जैसा कि हमारे ग्राहक ने हासिल किया है। कड़ी मेहनत करें और आप इसे रोबोफोरेक्स के साथ एक साथ करेंगे यदि यह लेख आपको प्रेरणा देता है या आप कहानी को बताना चाहते हैं, जो उतना ही दिलचस्प और दिलचस्प है, हमें लिखें सबसे रोमांचक कहानियां हमारे ब्लॉग में प्रकाशित की जाएंगी आयोग पर ट्रेडमार्क, CopyFX पारदर्शी जोखिम चेतावनी है। फॉरेनसीएफडीएस जैसी ट्रेडिंग लीवरेज उत्पादों का कारोबार करते समय जोखिम का उच्च स्तर होता है। आपको खोने के जोखिम से अधिक जोखिम नहीं लेना चाहिए, यह संभव है कि आप अपने संपूर्ण निवेश से अधिक खो सकते हैं आपको व्यापार या निवेश शुरू नहीं करना चाहिए जब तक आप पूरी तरह से हानि के खतरे से आपके जोखिम की वास्तविक सीमा को समझें। जब व्यापार या निवेश, आपको हमेशा अपने अनुभव का स्तर ध्यान में रखना चाहिए। ऐसी उत्पादों की प्रकृति के कारण कॉपी-ट्रेडिंग सेवाओं आपके निवेश के लिए अतिरिक्त जोखिम का मतलब है। यदि शामिल जोखिम आपको अस्पष्ट लगते हैं, तो कृपया एक स्वतंत्र विशेषज्ञ के पास एक स्वतंत्र सलाह के लिए आवेदन करें। इस वेबसाइट में सामान्य जानकारी है, जो रॉबोफोरेक्स समूह की निम्नलिखित कंपनियों को दर्शाती है: रोबोफोरेक्स लिमिटेड को आईएफएससी, लाइसेंस IFSC60271TS16 द्वारा नियंत्रित किया जाता है। रोबोरोफायरेक्स (सीवाई) लिमिटेड को साइएससी द्वारा लाइसेंस दिया गया है, लाइसेंस संख्या 1 9 113 है। वेबसाइट रोबोफोरेक्स (सीवाई) लिमिटेड की संपत्ति है। रोबोफोरेक्स (सीवाई) लिमिटेड और रोबोफोरेक्स लिमिटेड अमेरिका, कनाडा और जापान के निवासियों के लिए सेवा प्रदान नहीं करती है। शीर्ष 4 चीजें सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी वित्तीय बाजारों में व्यापार करना एक निश्चित राशि से घिरा हुआ है, क्योंकि व्यापार को सफलतापूर्वक सफलता के लिए कोई एकल सूत्र नहीं है। समुद्रों और व्यापारी को सर्फर के रूप में होने के रूप में बाजारों के बारे में सोचो सर्फिंग में प्रतिभा, संतुलन, धैर्य, समुचित उपकरण और आपके आस-पास के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता होती है। क्या आप पानी में घुसेंगे जो खतरनाक चीर ज्वार थे या शार्क प्रभावित थे उम्मीद है कि नहीं। बाजारों में व्यापार करने का रवैया सर्फिंग के लिए आवश्यक रवैये से अलग नहीं है। प्रभावी कार्यान्वयन के साथ अच्छे विश्लेषण को सम्मिलित करके, आपकी सफलता की दर नाटकीय ढंग से सुधारेगी और, कई कौशल सेटों की तरह, अच्छा व्यापार प्रतिभा और कड़ी मेहनत के संयोजन से आता है। ये मल के चार पैरों हैं जो आप सभी बाजारों में अच्छी तरह से सेवा करने के लिए एक रणनीति बना सकते हैं। इससे पहले कि आप व्यापार शुरू करें, उचित तैयारी के मूल्य को पहचान लें। पहला कदम उन उपकरणों और बाजारों के साथ अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों और स्वभाव को संरेखित करना है, जिन्हें आप आराम से संबंधित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आप खुदरा बिक्री के बारे में कुछ जानते हैं, तो तेल वायदा के बजाय खुदरा शेयरों का व्यापार करना देखें जिसके बारे में आप कुछ नहीं जानते हो निम्न तीन घटकों का आकलन करके शुरू करें। समय सीमा आपके स्वभाव के लिए उपयुक्त व्यापार के प्रकार को इंगित करता है पांच मिनट का चार्ट बंद करने से पता चलता है कि आप रात में जोखिम के बिना किसी स्थिति में अधिक आरामदायक हैं। दूसरी ओर, साप्ताहिक चार्ट चुनना रातोंरात जोखिम के साथ एक आराम को इंगित करता है और कुछ दिनों को देखने की इच्छा आपकी स्थिति के विपरीत होती है। इसके अलावा, तय करें कि आपके पास पूरे दिन स्क्रीन के सामने बैठने की इच्छा है या यदि आप सप्ताह के अंत में अपने शोध को चुपचाप करना पसंद करेंगे और फिर अपने विश्लेषण के आधार पर आने वाले सप्ताह के लिए एक व्यापार निर्णय लेंगे। याद रखें कि बाजारों में पर्याप्त पैसा बनाने का अवसर समय की आवश्यकता है। अल्पकालिक स्केलिंग परिभाषा के अनुसार, छोटे लाभ या हानि का मतलब है। इस मामले में, आपको अधिक बार व्यापार करना होगा। एक समय सीमा चुनने के बाद, एक सुसंगत कार्यप्रणाली खोजें उदाहरण के लिए, कुछ व्यापारियों को समर्थन खरीदने और प्रतिरोध को बेचना पसंद है। दूसरों को ब्रेकआउट खरीदना या बेचना पसंद है फिर भी अन्य ऐसे एमएसीडी और क्रॉसओवर जैसे संकेतकों का उपयोग कर व्यापार करना पसंद करते हैं। एक बार जब आप एक सिस्टम या कार्यप्रणाली चुनते हैं, तो इसे जांचने के लिए जांचें कि क्या यह लगातार आधार पर काम करता है और किनारे पर आपको प्रदान करता है यदि आपका सिस्टम 50 से अधिक समय विश्वसनीय है, तो आपके पास एक बढ़त होगी, भले ही इसकी एक छोटी सी यदि आप अपना सिस्टम बैकस्टेस्ट करते हैं और पता चलता है कि हर बार जब आप सिग्नल दिए गए थे और आपके मुनाफे आपके नुकसान से कहीं अधिक थे, तो संभावना बहुत अच्छी है कि आपके पास विजयी रणनीति है कुछ रणनीतियों का परीक्षण करें और जब आपको लगता है कि एक लगातार सकारात्मक परिणाम देता है, इसके साथ रहें और विभिन्न उपकरणों और विभिन्न समय के फ्रेम के साथ इसका परीक्षण करें। आप पाएंगे कि कुछ उपकरण दूसरों की तुलना में अधिक व्यवस्थित व्यापार करते हैं। इरेटिक ट्रेडिंग उपकरण एक विजेता प्रणाली का निर्माण करना मुश्किल बनाते हैं इसलिए, यह निर्धारित करने के लिए कि आपके सिस्टम व्यक्तियों द्वारा व्यापार किए गए उपकरण के साथ मेल खाता है, आपके सिस्टम को कई उपकरणों पर परीक्षण करने के लिए आवश्यक है। उदाहरण के लिए, यदि आप विदेशी मुद्रा बाजार में USDJPY मुद्रा जोड़ी का व्यापार कर रहे थे, तो आप पा सकते हैं कि फिबोनैकी समर्थन और प्रतिरोध के स्तर इस अन्य साधनों की अपेक्षा अधिक विश्वसनीय हैं। आपको उन व्यापारियों को खोजने के लिए कई बार फ़्रेम का परीक्षण करना चाहिए, जो आपके व्यापार प्रणाली से मेल खाते हैं। व्यापार में रुचिपूर्णता का मतलब यह सुनिश्चित करना है कि आप निम्नलिखित चार विशेषताओं को प्रतिबिंबित करने के लिए अपनी मानसिकता विकसित करें: एक बार जब आप जानते हैं कि आपके सिस्टम से क्या उम्मीद की जाती है, तो आपके सिस्टम को उस स्तर तक पहुंचने के लिए इंतजार करने का धैर्य है, जो आपके सिस्टम को या तो प्रवेश के बिंदु के लिए इंगित करता है या बाहर जाएं। यदि आपका सिस्टम किसी निश्चित स्तर पर एक प्रविष्टि इंगित करता है, लेकिन बाजार कभी नहीं पहुंचता है, तो अगले अवसर पर आगे बढ़ें। वहाँ हमेशा एक और व्यापार होगा दूसरे शब्दों में, अगले बस के लिए टर्मिनल की प्रतीक्षा करने के बाद बस का पीछा न करें। अनुशासन धीरज रखने की क्षमता है - अपने हाथों पर बैठने तक जब तक कि आपके सिस्टम एक क्रिया बिंदु को ट्रिगर न करें कभी-कभी, मूल्य क्रिया अभ्यस्त आपके अनुमानित मूल्य बिंदु तक नहीं पहुंचती। इस समय, आपके सिस्टम में विश्वास करने के लिए आपके पास अनुशासन होना चाहिए और दूसरा अनुमान न करें। अनुशासन ट्रिगर खींचने की भी क्षमता है जब आपका सिस्टम ऐसा करने का संकेत करता है। स्टॉप लॉस के लिए यह विशेष रूप से सच है निष्पक्षता या भावनात्मक टुकड़ी आपके सिस्टम या पद्धति की विश्वसनीयता पर निर्भर करता है। यदि आपके पास एक ऐसी प्रणाली है जो प्रवेश और निकास के स्तर प्रदान करती है जो आपको पता है कि एक उच्च विश्वसनीयता कारक है, तो आपको भावनात्मक बनने की आवश्यकता नहीं है या अपने पंडितों की राय से प्रभावित होने की आवश्यकता नहीं है जो कि उनके स्तर देख रहे हैं और आपकी नहीं। आपका सिस्टम पर्याप्त विश्वसनीय होना चाहिए ताकि आप अपने संकेतों पर कार्य करने में विश्वास कर सकें। भले ही बाजार कभी-कभी आप की अपेक्षा अधिक बड़ा कदम बना सकते हैं, यथार्थवादी होने का मतलब है कि आप अपने ट्रेडिंग अकाउंट में 250 निवेश करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं और 1,000 व्यापार करने की उम्मीद कर सकते हैं। यद्यपि एक अल्पावधि और न ही लंबी अवधि का समय दूसरे से जरूरी सुरक्षित है, लेकिन अल्प अवधि के समय-सीमा में छोटे जोखिम शामिल हो सकते हैं, यदि व्यापारी चुनने वाले ट्रेडों में अनुशासन का अभ्यास करता है। इसके जोखिम का प्रश्न इनाम के खिलाफ है पैर नंबर 3 - भेदभाव अलग-अलग यंत्र अलग-अलग व्यापारों के आधार पर व्यापार करता है, जो प्रमुख खिलाड़ी हैं और वे उस विशिष्ट साधन को क्यों खरीद रहे हैं। हेज फंड म्यूचुअल फंड से अलग तरह से प्रेरित हैं। बड़े बैंक जो विशिष्ट मुद्राओं में हाजिर मुद्रा बाजार का व्यापार कर रहे हैं, आमतौर पर फ़ॉरेन कॉन्ट्रैक्ट खरीदने या बेचने वाले मुद्रा व्यापारियों की तुलना में एक अलग उद्देश्य है। यदि आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि बड़े खिलाड़ियों को क्या प्रेरित किया जाता है तो आप अक्सर उन्हें सुराग और लाभ तदनुसार कर सकते हैं। कुछ मुद्राओं, स्टॉक या वस्तुओं को चुनें और उन सभी समय सीमाओं में चार्ट करें। फिर उन सभी को अपनी विशेष पद्धति को लागू करें और देखें कि आपके सिस्टम के लिए कौन से समय सीमा और कौन सा साधन सबसे अधिक उत्तरदायी है। इस तरह आप अपने सिस्टम के लिए एक व्यक्तित्व मैच की खोज करते हैं। बाजार की स्थितियों को बदलने के लिए इस अभ्यास को नियमित रूप से दोहराएं। लेग नं। 4 - प्रबंधन (कार्यान्वयन) चूंकि केवल लाभदायक ट्रेडों जैसी कोई चीज नहीं है, कोई भी सिस्टम 100 निश्चित चीजों को ट्रिगर नहीं करेगा। यहां तक ​​कि एक लाभकारी प्रणाली, 65 के अनुपात में नुकसान अनुपात के साथ कहते हैं अभी भी 35 खोने के व्यापार हैं इसलिए, मुनाफे की कला व्यापार के प्रबंधन और निष्पादन में है। अंत में, सफल व्यापार सभी जोखिम नियंत्रण के बारे में है। यदि आवश्यक हो तो, जल्दी और अक्सर नुकसान झेलें। गेट से बाहर सही दिशा में अपना व्यापार प्राप्त करने का प्रयास करें यदि वह पीछे जाता है, तो बाहर काट लें और पुनः प्रयास करें। अक्सर, यह दूसरे या तीसरे प्रयास पर है कि आपका व्यापार तुरंत सही दिशा में स्थानांतरित होगा इस अभ्यास के लिए धैर्य और अनुशासन की आवश्यकता होती है, लेकिन जब आप सही दिशा प्राप्त करते हैं, तो आप अपने स्टॉप को ट्रैक कर सकते हैं और आमतौर पर सबसे अच्छे रूप में लाभदायक हो सकते हैं या खराब होने पर भी तोड़ सकते हैं। व्यापार के रूप में कई सूक्ष्म तरीके हैं क्योंकि व्यापारी हैं व्यापार के लिए कोई सही या गलत तरीका नहीं है केवल एक लाभ-निर्माण व्यापार या हानि बनाने का व्यापार होता है। वॉरेन बफेट कहता है कि व्यापार में दो नियम हैं: नियम 1: कभी पैसे नहीं खोना। नियम 2: नियम 1 याद रखें। अपने कंप्यूटर पर एक नोट छड़ी लें जो आपको छोटे नुकसान को अक्सर और जल्दी से लेने के लिए याद दिलाएगा - बड़े नुकसान की प्रतीक्षा न करें। जैक ट्रेयनॉर द्वारा विकसित एक अनुपात जो उस जोखिम से अधिक कमाया जाता है जो एक जोखिमहीन पर अर्जित किया जा सकता था। बाजार पर शेयरों की संख्या को कम करने के लिए एक कंपनी द्वारा बकाया शेयरों (पुनर्खरीद) की पुनर्खरीद। कंपनियों। टैक्स रिफंड एक व्यक्ति या परिवार को दिया गया करों पर रिफंड होता है जब वास्तविक कर दायित्व राशि से कम होता है। किसी विशिष्ट समय अवधि में किसी देश की सीमाओं के भीतर निर्मित सभी तैयार वस्तुओं और सेवाओं का मौद्रिक मूल्य। दर जिस पर माल और सेवाओं की कीमतों का सामान्य स्तर बढ़ रहा है और इसके परिणामस्वरूप, क्रय शक्ति का मर्केंडाइजिंग खुदरा बिक्री के लिए खुदरा बिक्री के लिए माल या सेवाओं का प्रचार करने का कोई कार्य है, जिसमें विपणन रणनीतियों, डिज़ाइन डिज़ाइन और नया व्यापारी शेयर शामिल हैं। उनकी सफलता की कहानी सह-संस्थापक, व्यापारी एक्सपो और वायदा विदेशी मुद्रा एक्सपो रेमंड फाटटैग ने अपने करियर को बंधक दलाल के रूप में छोड़ दिया और संक्रमित किया। अचल संपत्ति बुलबुले के बाद विदेशी मुद्रा व्यापार में। यहां, हम उनकी सीखने की अवस्था के बारे में बात करते हैं, कैसे शिल्प सीखते हुए उन्होंने अपना पहला व्यापारिक खाता उड़ा दिया, और उन मुश्किलों से पहले कुछ महीनों से उबरने के लिए उन्होंने जो परिवर्तन किया था। हम उन रणनीतियों पर भी चर्चा करते हैं जो कुछ वेब साइट्स और ब्लॉगों का उपयोग करते हैं, जो वह महत्वपूर्ण जानकारी और जानकारी के लिए बदलते हैं। सुनो और जानने के लिए कि रे कैसे सीखने और विदेशी मुद्रा बाजारों में सफल होने के बारे में चला गया। टिप्पणी पोस्ट करें विदेशी मुद्रा आने वाले सम्मेलनों पर संबंधित वीडियो हमसे संपर्क करेंउपस कथाएं मुझे हर बार जब मैं इन पदों में से एक को देखता हूं तो मुझे बुरा लगता है। केवल लोग जो जवाब देते हैं, डेमो व्यापारियों हैं और इससे यह धारणा है कि कोई भी वास्तव में लाभदायक नहीं है। मैं लाभदायक हूं, लेकिन सबसे अधिक लाभदायक व्यापारियों के साथ मैं इसे डॉलर और सेंट में चर्चा करने के लिए इच्छुक नहीं हूं। आप कुछ पागल मुनाफा कमा सकते हैं लेकिन यह आसान नहीं होगा उस पर काम करना जारी रखो और आप किसी दिन वहाँ मिलेंगे। उस दोस्त पर आपके साथ शुभकामनाएँ आईएम। अब मैं एक उद्धृत व्यापारी हूँ, और हाँ, मुझे फिर से खाते को पुनः लोड करना होगा, लेकिन मैंने पिछली गलतियों से सीखा है और मैं कड़ी मेहनत के साथ लाभप्रदता के बिंदु तक पहुंच जाएगा। डेमो ट्रेडिंग के साथ ये बात है जब आप सिस्टम और संकेतक और सभी अच्छी चीजें सीखते हैं, तो आप पूरे कारोबार पाजल का सबसे बड़ा टुकड़ा याद कर रहे हैं, और यह पैसे बनाने और खोने का मानसिक पहलू है। यह कि, पोकर में भी, और इसके लिए व्यापार में सफलता की सबसे बड़ी कारक है, या उस मामले के लिए किसी भी तरह की अटकलें हैं। जो लोग डेमो व्यापार मुझे उन लोगों के बारे में याद दिलाते हैं जो कि ऑनलाइन पोकर को प्लेप्ले के पैसे के साथ खेलते हैं खैर, खेल के बारे में कुछ जानने के लिए यह एक अच्छा उपकरण है, लेकिन पैसे का कोई अर्थ नहीं है। आप पैसे से पूरी तरह से अलग और असंतुष्ट हैं क्योंकि इसका नाटक पैसा है, इस प्रकार आप वास्तव में असली गेम सीखना नहीं चाहते हैं। जब आप इसे गंवाते हैं, तब से इसका नाटक 10,000 रुपये बढ़ने के लिए आसान है..तुम्हें कुछ भी नहीं खोना है वही मुद्दा व्यापार पर लागू होता है ठीक है, तो आप डेमो का कारोबार करते हैं और इसके साथ जंगली सफलता मिली है या नहीं। बड़ी बात। जब तक आप पैसे की वास्तविक भावनाओं से निपट सकते हैं, तब तक आप बहुत कुछ सीख चुके हैं। आप दुनिया में सभी प्रणालियों और संकेतकों का कार्यक्रम, कोड, अनुकूलन कर सकते हैं, लेकिन जब तक आप वास्तव में इसके पीछे कुछ पैसा नहीं डालते। कुंआ। कोई फर्क नहीं पड़ता कि। मैं गारंटी देता हूं कि एक बार असली पैसे खेल में आता है, अब डर और लालच खेलने में आते हैं। आप पैसे खोने के भयभीत होंगे तो मुनाफा कम हो जाएगा और आप हारे हुए होने पर लालची होंगे क्योंकि आप उस पैसे को वापस कर सकते हैं। यदि आप अपना सिस्टम देखते हैं और कहते हैं, हे काम करता है, तो मैं उस ट्रेड सॉट पर 2000 बना सकता था, इसकी अर्थहीन, क्योंकि मैं गारंटी देता हूं कि आप इसे नहीं मानेंगे, चाहे संकेतक क्या कह रहे हों .. लंबी कहानी shortgtgtgtgtits आसान लक्ष्य शूटिंग जब लक्ष्य आप पर वापस गोली मार न उन्हें एक बंदूक दे दो, और अच्छी तरह से देखें कि अब कौन चल रहा है यह इत्ना आसान है। यह सब कुछ इस बारे में सोचने के लिए है किसी भी तरह से, यह मेरे लिए कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, लाइव या डेमो, लेकिन सिर्फ दोस्ताना सलाह देने के लिए एक बार जब आप खेल में आते हैं, तभी आप वास्तव में सीखेंगे। उस दोस्त पर आप के साथ Im। अब मैं एक उद्धृत व्यापारी हूँ, और हाँ, मुझे फिर से खाते को पुनः लोड करना होगा, लेकिन मैंने पिछली गलतियों से सीखा है और मैं कड़ी मेहनत के साथ लाभप्रदता के बिंदु तक पहुंच जाएगा। डेमो ट्रेडिंग के साथ ये बात है जब आप सिस्टम और संकेतक और सभी अच्छी चीजें सीखते हैं, तो आप पूरे कारोबार पाजल का सबसे बड़ा टुकड़ा याद कर रहे हैं, और यह पैसे बनाने और खोने का मानसिक पहलू है। यह कि, पोकर में भी, और इसके लिए व्यापार में सफलता की सबसे बड़ी कारक है, या उस मामले के लिए किसी भी तरह की अटकलें हैं। जो लोग डेमो व्यापार मुझे उन लोगों के बारे में याद दिलाते हैं जो कि ऑनलाइन पोकर को प्लेप्ले के पैसे के साथ खेलते हैं खैर, खेल के बारे में कुछ जानने के लिए यह एक अच्छा उपकरण है, लेकिन पैसे का कोई अर्थ नहीं है। आप पैसे से पूरी तरह से अलग और असंतुष्ट हैं क्योंकि इसका नाटक पैसा है, इस प्रकार आप वास्तव में असली गेम सीखना नहीं चाहते हैं। जब आप इसे गंवाते हैं, तब से इसका नाटक 10,000 रुपये बढ़ने के लिए आसान है..तुम्हें कुछ भी नहीं खोना है वही मुद्दा व्यापार पर लागू होता है ठीक है, तो आप डेमो का कारोबार करते हैं और इसके साथ जंगली सफलता मिली है या नहीं। बड़ी बात। जब तक आप पैसे की वास्तविक भावनाओं से निपट सकते हैं, तब तक आप बहुत कुछ सीख चुके हैं। आप दुनिया में सभी प्रणालियों और संकेतकों का कार्यक्रम, कोड, अनुकूलन कर सकते हैं, लेकिन जब तक आप वास्तव में इसके पीछे कुछ पैसा नहीं डालते। कुंआ। कोई फर्क नहीं पड़ता कि। मैं गारंटी देता हूं कि एक बार असली पैसे खेल में आता है, अब डर और लालच खेलने में आते हैं। आप पैसे खोने के भयभीत होंगे तो मुनाफा कम हो जाएगा और आप हारे हुए होने पर लालची होंगे क्योंकि आप उस पैसे को वापस कर सकते हैं। यदि आप अपना सिस्टम देखते हैं और कहते हैं, हे काम करता है, तो मैं उस ट्रेड सॉट पर 2000 बना सकता था, इसकी अर्थहीन, क्योंकि मैं गारंटी देता हूं कि आप इसे नहीं मानेंगे, चाहे संकेतक क्या कह रहे हों .. लंबी कहानी shortgtgtgtgtits आसान लक्ष्य शूटिंग जब लक्ष्य आप पर वापस गोली मार न उन्हें एक बंदूक दे दो, और अच्छी तरह से देखें कि अब कौन चल रहा है यह इत्ना आसान है। यह सब कुछ इस बारे में सोचने के लिए है किसी भी तरह से, यह मेरे लिए कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, लाइव या डेमो, लेकिन सिर्फ दोस्ताना सलाह देने के लिए एक बार जब आप खेल में आते हैं, तभी आप वास्तव में सीखेंगे। मैं आपके साथ सहमत हूं, लेकिन मेरा मुद्दा यह है कि मैं व्यापारिक कौशल की कमी के कारण लाइव ट्रेडिंग की भावनाओं को नहीं जोड़ना चाहता हूं। मुझे आपके कार्यप्रणाली के बारे में जोर दिया जा रहा है और इसके बारे में अनिश्चित नहीं है। जब मैं डेमो में लाभदायक हूं, तो मैं जीवित रहूंगा और भावनात्मक पहलुओं से निपटूंगा लक्ष्य जानने के लिए आसान और ट्रिगर खींचें कि यदि लक्ष्य आप पर वापस न जाएं मुझे व्यवसाय की यांत्रिकी पहले करना चाहिए, ताकि असली पैसे से निपटने में मुझे अपनी रणनीति के बारे में चिंता करने की ज़रूरत न पड़े। मुझे आशा है कि मैं इसे सब कुछ अस्पष्ट नहीं कर सकता यह सिर्फ मेरा व्यक्तित्व है, मैं एक बार में पानी में कूद नहीं करता, मैं अपने पैरों को पहले, फिर आराम करता हूं, धीरे-धीरे, जब तक इम सब अंदर। यह सब कहता है, मैं नोट ले रहा हूं और कोशिश करता हूं उन पदों से कुछ जानने के लिए जो कि अपनी खुद की तुलना में काफी विपरीत रणनीतियां व्यक्त करते हैं शुरुआत में, छोटे रूप से व्यापार करना महत्वपूर्ण है, आपको कोई परवाह नहीं है कि क्या कोई व्यापार जीतता है या उसके स्टॉप-लॉस को मारता है रोक-नुकसान का उपयोग करना महत्वपूर्ण है यह ध्यान रखना ठीक है कि क्या आप किसी भी सप्ताह, या किसी भी महीने में अच्छी तरह से करते हैं, हालांकि सबसे लाभप्रद प्रणालियों में महीनों में खोने की संभावना है (हालांकि मैं एक बार खोने वाले वर्ष का उपयोग करना चाहता हूं)। लेकिन आपको कोई परवाह नहीं है कि कोई भी व्यापार, या कोई पांच ट्रेडों, अच्छी तरह से करते हैं। यदि आपको एक प्लेटफॉर्म मिलेगा जो आपको मिनी-लॉट, या उससे कम पढ़ने की अनुमति देता है। बहुत सारे व्यापारियों को दो या तीन प्लेटफार्मों और दलालों के साथ समाप्त होता है, स्केलिंग के लिए एक का उपयोग करते हुए, मासिक पदों के लिए एक आदि। प्रत्येक दलाल के पास अलग-अलग फैलाव होगा। प्रत्येक प्लेटफॉर्म अपने चार्ट्स, निष्पादन और इंटरफ़ेस के संदर्भ में विभिन्न शक्तियां लेकिन छोटे से शुरू करें कि आपके नुकसान परेशान नहीं हैं, भले ही इसका मतलब है कि आपकी जीत छोटी है स्टेक्स को धीरे-धीरे बढ़ाएं और प्रत्येक सिस्टम या दृष्टिकोण का ट्रैक रखें जिसका उपयोग आप लाभप्रद है, जो जोखिम भरा है, आदि देखने के लिए करते हैं। अब तक मैंने एक घंटे के कम से कम 10 रुपये का कारोबार किया है, लेकिन मैं इसे सफल नहीं मानता मेरी शर्ट खो दी, मज़ेदार होने के लिए, कौशल सीखने के लिए जो काम में आ सकते हैं मैं किसी भी धन को बोनस बनाने पर विचार करता हूं, फिर भी मैं अगले वर्ष या दो में आशा करता हूं कि यह कुछ व्यावहारिक अर्थों में महत्वपूर्ण बोनस बन जाता है। मैं आपके साथ सहमत हूं, लेकिन मेरा मुद्दा यह है कि मैं व्यापारिक कौशल की कमी के कारण लाइव ट्रेडिंग की भावनाओं को नहीं जोड़ना चाहता हूं। मुझे आपके कार्यप्रणाली के बारे में जोर दिया जा रहा है और इसके बारे में अनिश्चित नहीं है। इस सब ने कहा, मैं नोट ले रहा हूं और उन पदों से कुछ सीखने की कोशिश करता हूं जो अपनी खुद की तुलना में रणनीतियों को स्पष्ट रूप से व्यक्त करते हैं। अच्छी बात। सही पद्धति का पता लगाना समय लगेगा, और अगर आपको इसके साथ सफलता नहीं मिली है, तो संभव है कि आप कुछ वास्तविक नकदी निकालने से पहले अपनी विधि के साथ कुछ स्तर की सफलता हासिल करें। मेरा मुद्दा यह था कि एक बार आप उस प्रणाली को पा चुके हैं, फिर असली सीखना शुरू होता है। मैं अब भी प्रयोगशाला में छेड़छाड़ कर रहा हूं और अभी भी सीख रहा हूं, जो सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। मुझे लगता है कि Im करीब हो रही है मैंने जो पाया है वह यह है कि जब मैं उन तरीकों का उपयोग कर रहा हूं जो मैं उससे संबंधित कर सकता हूं, तब मैं अपना सर्वश्रेष्ठ व्यापार करता हूं यही है, वे मुझे समझ में आते हैं और वे मेरे मनोविज्ञान और मेरे दर्शन और बाजारों की व्याख्या में फिट होते हैं। मैं कुछ प्लग में नहीं खरीदता हूं और एक तरह की प्रणाली खेलता हूं कि मेरे पास कोई कूल नहीं है कि यह कैसे काम करता है, या यह काम क्यों करता है, लेकिन रोशनी की रोशनी में जो भी रोशनी होती है, वह बहुत अच्छी तरह से दिखती है और क्रॉस ओवरस्वाट सफल होने के लिए, जिस पद्धति और टूल के साथ आप व्यापार करते हैं वह आपके मनोविज्ञान और शैली के साथ फिट होने के लिए है

No comments:

Post a Comment